दूध में सिर्फ 1 तुलसी का पत्ता इन रोगों का काल है, चाहे कैंसर हो या हार्ट अटैक की समस्या

वैसे तो आप सब जानते है दूध हमारी सेहत के लिए बहुत ही अच्छा है हल्दी के दूध के बारे में तो आप सब ने सुना ही होगा की वो आपकी सेहत के लिए बहुत ही अच्छा है लेकिन क्या आपको तुलसी के दूध के फायदों के बारे में सुना है की तुलसी हमारी सेहत के लिए कितनी अच्छी है.

तुलसी दूध का स्वाद तो बढाती ही है ये एक दवा भी है तुलसी एक दवा का कार्य भी करती है और ये सब के घर में होगी भी.

मुझे लगता है बहुत से लोग इस बात से अनजान है की तुलसी का दूध हमारे लिए फायदेमंद है लेकिन सबको पता होना जरुरी है की तुलसी का दूध बहुत सी बीमारियों की एक दवा है.

आइये जानते है तुलसी के दूध के फायदों के बारे में :-

किडनी के stone का खात्मा –

ये किडनी के stone के लिए बहुत ही कारागार है अगर आप किडनी के stone से परेशान हैतो रोज दूध में तुलसी के पत्ते डाल कर पिये कुछ समय के बाद किडनी का stone गाल कर खत्म हो जायगा.

तनाव से राहत –

यदि आप हमेशा तनाव में रहते है तो तुलसी का दूध आपके लिए बहुत ही फायदेमंद है दूध और तुलसी के एक साथ सेवन से शरीर के तंत्रिका तंत्र (नर्वस सिस्टम) को संतुलित व सक्रिय रखता है। और आपके शारीर को ताजगी भी महसूस कराता है.

ये भी पढ़े –

हार्ट अटैक को रोके –

ह्रदय रोग से जूझ रहे व्यक्ति के लिए सुबह खाली पेट तुलसी का दूध बहुत ही अच्छा रहता है इसे पीने से ह्रदय रोग होने की संभावना नही रहती और अगर परिवार में किसी को है तो वो भी खत्म हो जाती है इसलिए तुलसी का दूध जरुर पीना चाहिए.

कैंसर रोके –

पत्ते में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट व एंटीबायोटिक तत्व दूध पौष्टिक तत्वों के साथ मिलकर कैंसर जैसी जानलेवा बिमारी का खात्मा कर देता है। साथ ही शरीर की मज़बूती को भी बनाए रखता है। इसलिए रोज तुलसी के दूध का सेवन जरुर करना चाहिए.

 सांस सम्‍बंधी रोगों में फायदेमंद –

ये भी पढ़े-

अगर किसी व्‍यक्ति को दमा या अन्‍य कोई सांस सम्‍बंधी रोग है तो वह तुलसी और दूध का सेवन प्रतिदिन सुबह करें।क्योकि तुलसी का दूध आपकी सेहत के लिए अच्छा है.

 सिरदर्द में उपयोगी-

यदि आपको थोड़े थोड़े दिन बाद सिर दर्द होता रहता है तो आपको तुलसी का दूध जरुर पीना चाहिए इस से आपके सिर दर्द में आराम मिलेगा और माईग्रेन जैसी बीमारी भी जल्दी ठीक हो जाती है.

 

निवेदन : –

हम चाहते हैं कि हर भारतीय अंग्रेजी दवाओं की बजाय घरेलु नुस्खों और आयुर्वेद को ज्यादा अपनाये.

अगर आपको इससे कोई फायदा लगे तो इसे शेयर करके औरों को भी बताएं.

हमें सहयोग देने के लिए हमारे फेसबुक (Facebook) पेज – Khabar Nazar पर Like करना ना भूले!

सुखी और संतुष्ट वैवाहिक जीवन के लिए अपनी टाइमिंग बढ़ाएं,
घर बैठे पूरे भारत में 100% आयुर्वेदिक डॉ नुस्खे हॉर्स किट की गुप्त डिलीवरी पाएं!

इस लिंक पर क्लिक करके सुरक्षित आर्डर करें!
http://whatslink.co/Horsekit

Leave a Reply