ये हैं पैसो के पेड, लक्ष्मी को प्रिय इन पेडों को लगाने से बरसता है धन

वैसे आपको बता दे माँ लक्ष्मी को कमल प्रिय है लेकिन कमल के अलावा और भी बहुत से पौधे है जिन्हें लगाने से घर में बरकत आने लगती है और माँ लक्ष्मी जी की कृपा आप पर बनी रहती है.

सबसे पहले हम आपको बतायगे कमल के फूल के बारे में.

कमल –

कमल का फूल प्रतीक है शुद्धता और ताकत का प्रतीक है इसे घर के एंट्रेंस  पर लगाना चाहिए जिस से घर में सकारात्मक उर्जा आती है ऐसे भी कहा जाता है कि ज्ञान और आत्मज्ञान का वातावरण फैलता है इसलिए भी घर में लक्ष्मी जी का पौधा लगाना चाहिए.

कमल के अलावा और भी पौधे है जो माँ लक्ष्मी को प्रिय है –

ये भी पढ़े –

मनी प्लांट –

मनी प्लांट प्रतीक है आर्थिक सुख समृद्धि का प्रतीक है इसे लगाने से घर  में आय में वृद्धि होती है इसे लगाने की सबसे अच्छी जगह है ऑफिस अगर आप इसे घर में लगाने की सोच रहे है तो आपको बता दे की इसे अपने घर के लिविंग रूम में लगाये ताकि आपके घर में माँ लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहे ये पौधा बिना धूप के भी हो जाता है और ये एक बेल की तरह फ़ैल जाता है और ये सजावट ममें भी बहुत सुन्दर दिखता है.

लिल्ली का पौधा –

लिल्ली का पौधा घर में लगाना बहुत ही अच्छा रहता है इस से घर में खुशिया और सोहार्द बढ़ता है इस पौधे की सबसे खास बात ये है की इसे लगाने से घर के लोग बहुत ही शांत हो जाते है इसलिए इस पौधे को घर के लिविंग रूम या मैडिटेशन रूम में जरुर लगाये.

चाइनीस फ्लावर-

यह फ्लावर नयी आशा और नयी शुरुआत का प्रतीक है इस पौधे को घर में लगाने से घर में खुशिया आती है यही नही जिन पति पत्नी में अक्सर झगडा होता रहता ही उन्हें अपने घर में ये पौधा जरुर लगाना चाहिए.

जेड प्लांट

जेड प्लांट मध्यम साइज़ का कैकटस प्लांट है ऐसा कहा जाता है , कि इसे ऑफिस में लगाने से घर में पैसा आता है इसे घर के पास एंट्रेंस पर लगाना चाहिए इसे लगते समय ध्यान रखे कि यह प्लांट 1 मीटर से ज्यादा नही बढ़ना चाहिए और ना ही इस में ज्यादा पानी दे.

ये भी पढ़े –

निवेदन : –

हम चाहते हैं कि हर भारतीय अंग्रेजी दवाओं की बजाय घरेलु नुस्खों और आयुर्वेद को ज्यादा अपनाये.

अगर आपको इससे कोई फायदा लगे तो इसे शेयर करके औरों को भी बताएं.

हमें सहयोग देने के लिए हमारे फेसबुक (Facebook) पेज – Khabar Nazar पर Like करना ना भूले!

धातु रोग, मर्दाना कमजोरी, देर तक नहीं टिकना, 1 मिंट में निकल जाने की समस्या, शुक्राणु के पतलेपन की आयुर्वेदिक उपचार डॉ नुस्खे हॉर्स पावर किट ऑर्डर करने के लिए लिंक पर क्लिक करें https://waapp.me/wa/tSQUZRpC या whats-app 742-885-8589 करें!

Leave a Reply